PMINDIA

न्यूज अपडेट्स

  • PM’s address to the farmers at inauguration ceremony of Amul units in Deesa, Gujarat

    दिसंबर 10, 2016

    मंच पर विराजमान सभी महुनुभाव और बनासकांठा के मेरे प्यारे भाईयों और बहनों, आपको लगता होगा आपना नरेन्‍द्र भई हिन्‍दी में केम बोले छ।

    ...हिन्दी रूपांतरण बाद में उपलब्ध कराया जाएगा

  • PM inaugurates cheese plant, addresses farmers in Banaskantha district of Gujarat

    दिसंबर 10, 2016

    The Prime Minister, Shri Narendra Modi, today attended a programme organized by the Banaskantha Cooperative Milk Producers Union (Banas Dairy) at Deesa in Gujarat.

    ...हिन्दी रूपांतरण बाद में उपलब्ध कराया जाएगा

  • President of the National Assembly of Vietnam calls on PM

    दिसंबर 09, 2016

    H.E. Mrs Nguyen Thị Kim Ngan, President of the National Assembly of Vietnam, called on Prime Minister Shri Narendra Modi today.

    ...हिन्दी रूपांतरण बाद में उपलब्ध कराया जाएगा

  • Mr. Ashton Carter, US Secretary of Defence calls on Prime Minister

    दिसंबर 08, 2016

    US Secretary of Defence, Mr. Ashton Carter, called on the Prime Minister Shri Narendra Modi today.

    ...हिन्दी रूपांतरण बाद में उपलब्ध कराया जाएगा

शासन की उपलब्धियां

हमारा मंत्र होना चाहिए: 'बेटा बेटी एक समान' "आइए कन्या के जन्म का उत्सव मनाएं। हमें अपनी बेटियों पर बेटों की तरह ही गर्व होना चाहिए। मैं आपसे अनुरोध करूंगा कि अपनी बेटी के जन्मोत्सव पर आप पांच पेड़ लगाएं।" - प्रधान मंत्री ने अपने गोद लिए गांव जयापुर के नागरिकों से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की शुरूआत प्रधान मंत्री ने 22 जनवरी 2015 को पानीपत, हरियाणा में की थी। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना से पूरे जीवन-काल में शिशु लिंग अनुपात में कमी को रोकने में मदद मिलती है और महिलाओं के सशक्तीकरण से जुड़े मुद्दों का समाधान होता है। ...

और देखें

प्रधानमंत्री की जीवनी

नरेन्द्र मोदी ने 26 मई 2014 को भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली और वे भारत के प्रथम प्रधानमंत्री हैं जिनका जन्म आजादी के बाद हुआ है। ऊर्जावान, समर्पित एवं दृढ़ निश्चय वाले नरेन्द्र मोदी एक अरब से अधिक भारतीयों की आकांक्षाओं और आशाओं के द्योतक हैं। मई 2014 में अपना पद संभालने के बाद से ही प्रधानमंत्री मोदी चहुंमुखी और समावेशी विकास की यात्रा पर निकल पड़े हैं जहां हर भारतीय अपनी आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा कर सके। वे ‘अंत्योदय’, अर्थात, अंतिम व्यक्ति तक सेवा पहुंचाने के सिद्धांत से अत्यधिक प्रेरित हैं। नवीन विचारों और पहल के माध्यम से ...

और देखें

प्रधानमंत्री के साथ बातचीत करें