पीएमइंडिया

न्यूज अपडेट्स

  • PM Condoles loss of lives due to train accident in Amritsar

    19 Oct, 2018

    The Prime Minister, Shri Narendra Modi, has condoled the loss of lives due to train accident in Amritsar.

    ...हिन्दी रूपांतरण शीघ्र उपलब्ध होगा

  • PM attends Dussehra Celebrations at 15 August Park, Lal Qila Maidan

    19 Oct, 2018

    Prime Minister Shri Narendra Modi attended Dussehra Celebrations at 15 August Park at Lal Qila Maidan in New Delhi, today.

    ...हिन्दी रूपांतरण शीघ्र उपलब्ध होगा

  • PM calls Dr. Lotay Tshering, President of Druk Nyamrup Tshogpa, Bhutan

    19 Oct, 2018

    Prime Minister calls Dr. Lotay Tshering, President of Druk Nyamrup Tshogpa, Bhutan; congratulates on his party’s victory in Bhutan general election.

    ...हिन्दी रूपांतरण शीघ्र उपलब्ध होगा

  • PM’s address at the Centenary year celebrations of Shri SaiBaba Samadhi

    19 Oct, 2018

    हम सभी का ये प्रयास रहता है। कि हर वर्ष पर्व को अपनों के साथ मनाएं। मेरी भी ये कोशिश रहती है कि हर त्‍यौहार देशवासियों के बीच जाकर के मनाऊं। इसी भावना के साथ आज आप सभी के बीच उपस्थित होने का मुझे सौभाग्‍य मिला है।

    ...हिन्दी रूपांतरण शीघ्र उपलब्ध होगा

शासन की उपलब्धियां

हमारा मंत्र होना चाहिए: 'बेटा बेटी एक समान' "आइए कन्या के जन्म का उत्सव मनाएं। हमें अपनी बेटियों पर बेटों की तरह ही गर्व होना चाहिए। मैं आपसे अनुरोध करूंगा कि अपनी बेटी के जन्मोत्सव पर आप पांच पेड़ लगाएं।" - प्रधान मंत्री ने अपने गोद लिए गांव जयापुर के नागरिकों से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की शुरूआत प्रधान मंत्री ने 22 जनवरी 2015 को पानीपत, हरियाणा में की थी। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना से पूरे जीवन-काल में शिशु लिंग अनुपात में कमी को रोकने में मदद मिलती है और महिलाओं के सशक्तीकरण से जुड़े मुद्दों का समाधान होता है। यह ...

और देखें

प्रधानमंत्री की जीवनी

नरेन्द्र मोदी ने 26 मई 2014 को भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली और वे भारत के प्रथम प्रधानमंत्री हैं जिनका जन्म आजादी के बाद हुआ है। ऊर्जावान, समर्पित एवं दृढ़ निश्चय वाले नरेन्द्र मोदी एक अरब से अधिक भारतीयों की आकांक्षाओं और आशाओं के द्योतक हैं। मई 2014 में अपना पद संभालने के बाद से ही प्रधानमंत्री मोदी चहुंमुखी और समावेशी विकास की यात्रा पर निकल पड़े हैं जहां हर भारतीय अपनी आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा कर सके। वे ‘अंत्योदय’, अर्थात, अंतिम व्यक्ति तक सेवा पहुंचाने के सिद्धांत से अत्यधिक प्रेरित हैं। नवीन विचारों और पहल के माध्यम से ...

और देखें

प्रधानमंत्री के साथ बातचीत करें